Friday, April 13, 2012

UPTET Allahabad Highcourt : Bad News For UPTET Candidates - Stay Furthur Extended upto 30th April 2012

New Date for Hearing in Allahabad Highcourt is : 30th April 2012
See Case Details :
-----------------------

HIGH COURT OF JUDICATURE AT ALLAHABAD

Court No. - 33

Case :- WRIT - A No. - 76039 of 2011

Petitioner :- Yadav Kapildev Lal Bahadur
Respondent :- State Of U.P. & Others
Petitioner Counsel :- Alok Kumar Yadav,Rajesh Yadav
Respondent Counsel :- C.S.C.,K.S. Kushwaha

Hon'ble Arun Tandon,J.
In view of the order of the Division Bench of this Court dated 06.04.2012 passed in Appeal (Defective) No. 280 of 2012, let all these matters be listed as the first case at 2 PM under the heading of case for hearing on 30th April, 2012.
Interim order, if any, to continue till the next date of listing.
Order Date :- 13.4.2012


This is an UNCERTIFIED copy for information/reference. For authentic copy please refer to certified copy only. In case of any mistake, please bring it to the notice of Deputy Registrar(Copying).

Source : http://elegalix.allahabadhighcourt.in/elegalix/WebShowJudgment.do?judgmentID=1795385

*****************

What a coincidence , Allahabad highcourt decision comes after UP State Govt. decision (3 week time of UPTET matter investigated by UP Govt. )

सहायक अध्यापक भर्ती मामले में सुनवाई 30 अप्रैल को
इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट में सहायक अध्यापकों की भर्ती पर लगी रोक पर सुनवाई अब 30 अपै्रल को होगी। यह मामला न्यायमूर्ति अरुण टण्डन की अदालत में चल रहा है।
मालूम हो कि सहायक अध्यापकों के भर्ती के लिए जारी विज्ञापन की वैधता को चुनौती दी गयी है। कहा गया कि जारी विज्ञापन को बेसिक शिक्षा परिषद ने जारी किया है, जबकि विज्ञापन बेसिक शिक्षा अधिकारी को विज्ञापन जारी करना चाहिये, क्योंकि बीएसए ही नियुक्ति प्राधिकारी है। न्यायालय ने पूर्व में ही स्थगन आदेश पारित किया था, यह विज्ञापन टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए थी।


अपात्र अभ्यर्थियों को बाहर करे सरकार
टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक में उठी मांग
बहराइच। छोटी बाजार में टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक हुई। बैठक में टीईटी परीक्षा के परिणामों को निरस्त करने संबंधी सरकार की योजना का विरोध किया गया। बैठक में टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने जांच कराकर अपात्र उम्मीदवारों को बाहर करने की बात कही।
संगठन के जिलाध्यक्ष अर्जुन सिंह हिंद ने कहा कि सरकार टीईटी परीक्षा को निरस्त करने पर विचार कर रही है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि यदि परीक्षा निरस्त की जाती है तो मामला कोर्ट में जाएगा और भर्ती प्रक्रिया लंबित हो जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सैकड़ों विद्यालय शिक्षकों के अभाव में बंद पड़े हैं। टीईटी अभ्यर्थियों की भर्ती न होने से शिक्षकों का अभाव बढ़ जाएगा। बैठक में उपस्थित टीईटी अभ्यर्थियों ने जांच कराकर अपात्रों को बाहर किये जाने तथा पूर्व सचिव संजय मोहन को दंडित किये जाने की मांग की।
 

UPTET : दो टीईटी अभ्यर्थियों की मौत पर शोक

कैंडिल जलाकर दी गई श्रद्धांजलि
टीईटी संघर्ष मोर्चा ने वृहस्पतिवार की शाम छह बजे शहर के सुभाष चौक पर एक शोकसभा का आयोजन किया। जिसमें दो टीईटी अभ्यर्थियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया।
टीईटी अभ्यर्थियों की नियुक्ति न होने से संतकबीरनगर जिले के अंगद चौरसिया और सहारनपुर के महेंद्र सिंह की मौत हो गई। अभ्यर्थियों का कहना है कि नियुक्ति न होने से अभ्यर्थी अवसाद में हैं। इसी के चलते दोनों अभ्यर्थियों की मृत्यु हुई है। शोकसभा को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश कुशवाहा ने कहा कि टीईटी में अधिकतर लोग पास हुए हैं। मेरिट के आधार छटने वाले अभ्यर्थियों को इस मौका मिला है। इसके बाद भी उन्हें नौकरी नहीं मिल रही है। इससे पूर्व सभी अभ्यर्थियों ने दो मिनट का मौन रख मृतकों को श्रद्धांजलि दी और उनकी याद में कैंडिल जलाया। शोकसभा में मुख्य रुप से विकास पांडेयरतेंद सिंहआनंद चौरसियाजयप्रकाश कुशवाहारघुवंश शुक्लादिलीप मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment