Tuesday, April 10, 2012

टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चे की बैठक। मेरिट पर हो टीईटी भर्ती
नई सरकार से टीईटी छात्रों को काफी उम्मीदें
सरकार ने 72 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को अधर में डालाअगली बैठक 15 को होगी
जौनपुर। टीईटी संघर्ष मोर्चा की मारुति मंदिर परिसर में अजीत यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में टीईटी की भर्ती मेरिट के आधार कराए जाने की मांग की। बैठक में पियूष, मृत्युंजय, अजय विश्वकर्मा, अश्वनी पटेल, अरुण कुमार तिवारी, संजय सिंह, संतोष उपाध्याय, अक्षय शर्मा, राजेश यादव आदि मौजूद थे। अगली बैठक 15 अप्रैल को होगी।
उधर, टीईटी संघर्ष मोर्चा की मारुति मंदिर परिसर में हुई बैठक में टीईटी को पात्रता बनाकर शैक्षणिक मेरिट के आधार पर शुरू कराने की मांग की। मोर्चा के अध्यक्ष अरविंद यादव ने कहा कि सरकार ने 72 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को अधर में डाल दिया है। नई सरकार से टीईटी छात्रों को काफी उम्मीदें हैं। यदि सरकार भर्ती प्रक्रिया जल्दी शुरू नहंी करती है तो संघर्ष मोर्चा आंदोलन करने को बाध्य होगा। बैठक में बृजेश कुमार पांडेय, बृजेश गुप्त, संतोष यादव, मनोज कुमार, ध्रुवनंदन, संदीप सिंह, मृदुल यादव, प्रदीप यादव, मयंक, संजीव, शालिनी मौर्य, नेहा सिंह, रवीना खातून, स्वाती सिंह, आकांक्षा आदि मौजूद थीं।

***************

टीईटी अभ्यर्थियों में उम्मीद
बिल्थरारोड। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को एक कोचिंग सेंटर पर हुई। इसमें अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया तीन सप्ताह में शुरू करने संबंधी मुख्यमंत्री के घोषणा पर धन्यवाद ज्ञापित किया गया। बैठक में उच्च न्यायालय के द्विसदस्यीय खंडपीठ द्वारा सिंगल बेंच को यथाशीघ्र फैसले के निस्तारण संबंधी निर्देश को भी सराहा गया। बैठक में सत्येंद्र गुप्त, राजेश जायसवाल, संतोष, मनोज, अवधेश, चंद्रजीत सिंह, रुपंजय, अजीत वर्मा, संतोष गुप्ता, केश कुमार, राजनाथ आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता पप्पू मिश्र बलियावी संचालन अवधेश गुप्ता ने किया।
News : Amar Ujala (9.4.12)
मुख्यमंत्री के निर्णय से शिक्षकों को मिलेगी राहत
ललितपुर। वित्त विहीन शिक्षकों की मानदेय की मांग को मान लिए जाने से शिक्षकों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। गिरिराज इंटर कालेज के वित्तविहीन शिक्षकों की बैठक में कहा गया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिक्षकों को मानदेय देने की मांग को स्वीकृत कर लिया है। इससे काफी राहत मिलेगी। इस अवसर पर मनोज तिवारी, प्रीतम सिंह राजपूत, राजेश चौबे, शरद स्वामी, पवन जैन, सुनील कुमार, राजेश, विक्रम, मीना गुप्ता, डा. प्रवेंद्र यादव, दिनेश श्रीवास्तव, अश्वनी जैन, अवध किशोर, आशीष कुमार, बी एन तिवारी आदि मौजूद रहे।

लखनऊ में देंगे 12 को धरना
गोरखपुर। विशिष्ट बीटीसी संघर्ष मोर्चा 2007-08 के अभ्यर्थियों के साथ हुए नाइंसाफी के खिलाफ लखनऊ में विधानसभा भवन के सामने 12 अप्रैल को धरना दिया जाएगा। यह जानकारी पंत पार्क में रविवार को हुई बैठक में जिलाध्यक्ष सत्य प्रकाश त्रिपाठी ने दी। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष  दूबे, राकेश दूबे, मंजू श्रीवास्तव, रंजना राय, सीमा, दुर्गेश मिश्रा, सत्य नारायन, ओम प्रकाश, सुरेंद्र सिंह, आदि मौजूद रहे।
 News : Amar Ujala (9.4.12)
UPTET : नियुक्ति में देरी हुई तो करेंगे आंदोलन
टीईटी उत्तीर्ण ने सौंपा ज्ञापन
कहामानसिक शोषण हो रहा 
पडरौना। नियुक्ति की मांग को लेकर रविवार को टीईटी उत्तीर्ण एकता संघर्ष मोर्चा जिला इकाई ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। इसमें उन्होंने नियुक्ति प्रक्रिया में विलंब होने  पर आंदोलन की चेतावनी दी। जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल को दिए ज्ञापन में टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थिया ने पूर्व विज्ञापन के आधार पर शीघ्र नियुक्ति की मांग की है। उन्होंने बताया है कि नियुक्ति में विलंब होने से उनका शारीरिक, मानसिक और आर्थिक शोषण हो रहा है। इससे अभ्यर्थी काफी हतोत्साहित हो रहे हैं। उन्होंने कहा है कि यदि नियुक्ति प्रक्रिया में सरकार विलंब करती है तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे। 
इसके पूर्व टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने जूनियर हाईस्कूल कोतवाली परिसर में बैठक कर ज्ञापन पर शीघ्र कार्रवाई न होने पर आंदोलन की रणनीति पर चर्चा की। अखिलेश मिश्र, छोटेलाल, राकेश कुमार गौतम, सुनील खरवार, मुख्तार अली, लालबहादुर प्रसाद, रत्नेश शर्मा, किशुन गुप्ता, जयप्रकाश गुप्ता, उदयभान यादव, शमीम अंसारी, अजय कुमार तिवारी, सत्येंद्र कुमार सिंह,सुनील पाल, मनोज ओझा आदि रहे।
*************
लाठीचार्ज ठीक नहीं
सफल टीईटी अभ्यर्थियों के द्वारा शांतिपूर्वक किए जा रहे प्रदर्शन पर लाठियां भांजकर सरकारी अमले ने प्रदर्शित कर दिया कि उन्हें बेरोजगारों की बात सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं है। एक ओर सरकारी अधिकारियों की भ्रष्टता के चलते जनवरी में ही पूरी हो जाने वाली चयन प्रक्रिया अब तक लटकी हुई है। दूसरी ओर अपनी मांग को शांतिपूर्वक कहना भी गुनाह माना जाता है।
(शाहजहांपुर)

*************

शांति मार्च निकालने का निर्णय
लालगंज। टीईटी उत्तीर्ण जागरण और संघर्ष मोर्चा की बैठक लालगंज में हुई। इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री से मेरिट के आधार पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की गई। इस दौरान मांगों को लेकर दस अप्रैल की सुबह दस बजे मसीरपुर मोड़ पर स्थित खाकी बाबा की कुटी से शांति मार्च निकालने का निर्णय लिया गया। रविंद्र यादव, सुभाष यादव, राममिलन मौर्या, मनोज गुप्ता, सोनू गुप्ता, सर्वेश कुमार, संतोष पांडेय, संजय कन्नौजिया, पंकज प्रजापति, संतोष कुमार, श्रवण सरोज, ऋषिलाल, यशपाल, अविनाश कुमार, प्रशांत, प्रीतम, सूर्यभान प्रसाद, विनय कुमार, राजकुमार आदि मौजूद थे।

News : Amar Ujala (9.4.12)
UPTET : शीघ्र शुरू हो टीचर भर्ती प्रक्रिया
हाथरस (ब्यूरो)। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को लेबर कालोनी स्थित पार्क में हुई।  बैठक में मोर्चा के अध्यक्ष साहब सिंह ने बताया कि जिस तरह कुछ तत्वों द्वारा इस भर्ती रोकने का प्रयास किया है उन्हें कानूनी दंड मिलना चाहिए। उन्होंने बताया कि ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ संगठन ने अशोक खैर एडवोकेट व आरएन सिंह एडवोकेट को खड़ा किया है। ताकि विज्ञापन निरस्त न हों और भर्ती प्रक्रिया शीघ्र शुरू हो जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से अपील की गई कि दोषी लोगों को दंड देकर ईमानदार लोगों का उत्पीड़न रोका जाए। बैठक में अभिषेक कौशिक, संतोष कुमार शर्मा, संजय चौधरी, नीरज कुमार, गणेश पाठक, पंकज कुलश्रेष्ठ, अमित, शिव कुमार पचौरी, जगदीश प्रसाद आदि थे।

News : Amar Ujala (9.4.12)


कांधला(ब्यूरो )। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के बैनर तले टीईटी में प्राप्त अंकों को मेरिट का आधार बनाते हुए नियुक्ति की मांग को लेकर सैकड़ाें अभ्यर्थियों ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया।
जुलूस नगर के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज से शुरू हुआ। अभ्यर्थियों ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि इस भर्ती प्रक्रिया को राजनीतिक रूप देकर लाखों छात्राें के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है, जिसे कीमत पर सहन किया जाएगा। इसके लिए चाहे कितनी भी लंबी लड़ाई सरकार से  लड़नी पडे। अभ्यर्थियों का कहना था कि अगर हमारी मांग शांतिपूर्ण तरीके से नहीं मानी गयी, तो हम लोग सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। उनका कहना था कि हमने पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण के दौरान हजारों रुपये खर्च किए हैं। अब ऐन वक्त पर प्रक्रिया बदल देना न्याय संगत नहीं है। इस विषय पर आगे की रणनीति बनाने के लिए 13 अप्रैल को कांधला के सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस पर बैठक रखी की जाएगी। जुलूस में टीईटी संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष अविलाश, कपिल, नीरज, नवेद जंग, गोपाल, असमा, रूही, तनु, रीना, दीपक, अवनीश, सुमित, जितेन्द्र, ओमबीर सिंह ,विजयगौरवअनवारदिनेशरिंकूसोनमसाक्षीअमित आदि मौजूद रहे 

भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने की गुहार
पीलीभीत। टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षित स्नातकों की प्राथमिक स्कूलों में प्रशिक्षु शिक्षक की भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने की मांग की। शनिवार को नई बस्ती निवासी अध्यापक सर्वराज सिंह के आवास पर हुई बैठक में वक्ताओं ने चुनाव खत्म हुए काफी समय बीतने के बाद टीईटी परीक्षा न होने पर नाराजगी जताई।

टीईटी परीक्षा निरस्त से भविष्य दांव पर

बदायूं। यूपी टीईटी संघर्ष मोर्चा ने हिंदू जूनियर हाईस्कूल में बैठक की। पदाधिकारियों ने कहा कि टीईटीपरीक्षा धांधली में चंद अभ्यर्थियों और अधिकारियों का हाथ है। परीक्षा निरस्त करने से लाखों बेकसूर अभ्यर्थियों का भविष्य दांव पर लग जाएगा। जिलाध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने कहा कि टीईटी भर्ती परीक्षा के संबंध में 11 अप्रैल को निर्णय लिया जाना है, इसका इंतजार है। हमें आशा है कि टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के भविष्य को ध्यान में रखकर ही निर्णय आएगा। जिला संगठन मंत्री विनय चौहान, महामंत्री भीष्मदेव मिश्र ने विचार रखे। पवन शंखधार,संजय शर्मा, राहुल राठौर, सर्वेश सिंह, अर्चना शाक्य, ओमशंकर शर्मा, अखिलेश मिश्रा, नीरज माथुर, संजीव कुमार सिंह, उत्तम, गौरव आदि रहे।टीईटी परीक्षा निरस्त कराने की मांग
बिल्सी। उत्तर प्रदेश स्नातक प्रशिक्षण संघ की रविवार को हुई बैठक में कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार से प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों की नियुक्ति वर्ष वार किए जाने की मांग की। इसके अलावा बसपा सरकार में हुई टीईटी की परीक्षा को भी निरस्त कराने की मांग की गई। पुरुषोत्तम शाक्य ने कहा कि बसपा शासन में हुई टीईटी परीक्षा में अनियमितताएं बरती गई है। बैठक में प्रदीप कुमार, मोहम्मद कमिल, वीरपाल सिंह, मोहित, सतीश, गिरीश माहेश्वरी, राजीव आदि मौजूद रहे।

News : Amar Ujala (9.4.12)

UPTET Saharanpur : ‘बाधाएं दूर करो, जल्दी से टीचर बनाओ

सहारनपुर। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर रविवार को गांधी पार्क में टीईटी अभ्यर्थियों की बैठक हुई। अभ्यर्थियों ने सरकार से मांग की कि टीईटी के मामले में अब तक जितनी भी बाधाएं आ रही हैं, उन्हें दूर कर जल्द से जल्द टीचर बनाया जाए। मोर्चा के संरक्षक प्रदीप धीमान और अध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि प्रदेश में 72 हजार 825 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया के बारे में विधानसभा के सामने धरना देने के अलावा भर्ती प्रक्रिया पर रोक हटवाने के लिए हाईकोर्ट में भी रिट डाली गई है। ेमहामंत्री प्रदीप पौडवाल, कोषाध्यक्ष विनय शर्मा और संयोजक संजय कुमार ने कहा कि महीनों बीतने के बाद लगातार संघर्ष करने पर भी टीईटी अभ्यर्थियों का भविष्य अब तक सुरक्षित नहीं है। 
बीती सरकार के कार्यकाल से भंवर में भटके हजारों अभ्यर्थियों को अब सूबे की नई सरकार से ही आस है।अभ्यर्थियों से कहा गया कि सीएम से वार्ता में सकारात्मक संकेत मिलने के बावजूद संघर्ष कम नहीं होगा और अभ्यर्थी अपनी आवाज उठाते रहेंगे।

News : Amar Ujala (9.4.12)
UPTET : टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी गदगद ,अनशन में सीएम ने दिया सकारात्मक आश्वासन
प्रतिनिधिमंडल सीएम से लखनऊ में मिला

बस्ती। टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों का शीर्ष प्रतिनिधि मंडल पांच अप्रैल को लखनऊ में युवा सीएम अखिलेश यादव से मिला। प्रतिनिधि मंडल की मांग पर गंभीरता से विचार करते हुए मुख्यमंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया। सभी टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों ने प्रशंसा की है।  टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगार संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष विवेक प्रताप सिंह ने रविवार को कटेश्वर पार्क में टीईटी बेरोजगारों की बैठक में कहा कि विधानसभा के सामने चार दिनों तक चले अनशन को देख मुख्यमंत्री ने संज्ञान में लिया। सीएम ने 72825 शिक्षकों की चयन प्रक्रिया शीघ्र शुरू कराने का आश्वासन दिया है। लखनऊ में चार दिनों तक अनशन पर बैठने वाले नितिन शुक्ला ने कहा कि उत्तर प्रदेश टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों को एकजुट रहने की जरूरत है।
बैठक में विनय पांडेय, शेषमणि, चौधरी रामकरन सिंह, दिनेश कुमार यादव, अवधेश कुमार, अनूप कुमार सिंह, रवेंद्र चौधरी, राजेश यादव, अनुराग द्विवेदी, रामचंद्र द्विवेदी, अमरेंद्र कुमार, अवधेश मौर्य, नीरज श्रीवास्तव, विजय प्रताप, पतिराम, राज कुमार, महेश कुमार चौधरी, रामचरन, प्रदुमन नाथ प्रजापति, हरिओम, मनोज श्रीवास्तव, धर्मेंद्र कुमार, जय प्रकाश, रमेश चौधरी, प्रसून कुमार, तरुण कुमार सिंह, सुभाष जायसवाल, भैरव यादव, राज कुमार, शिव मौजूद रहे।
News : Amar Ujala (9.4.12)

UPTET : टीईटी अभ्यर्थियों में सरकार के प्रति रोष
शासन पर लगाया आर्थिकमानसिक शोषण का आरोपमुद्दे पर निर्णय लेने की मांगउनवल। क्षेत्र के टीईटी अभ्यर्थियों ने उनवल में बैठक कर शासन द्वारा किए जा रहे आर्थिक और मानसिक शोषण पर रोष जताया। इनका कहना था कि प्रत्येक अभ्यर्थी ने विज्ञापन के अनुसार ढाई से तीन हजार रुपये खर्च किए हैं। सरकार बदलने के साथ ही रोजगार का दावा करने वाली सरकार बेरोजगारों का शोषण कर रही है। अभ्यर्थियों ने इस मुद्दे पर तत्काल निर्णय लेने की मांग शासन से की है। बैठक में विनय कुमार पांडेय, राजेश यादव, संदीप कुमार, दीपक प्रताप सिंह, कृष्ण पाल सिंह, विनोद कुमार द्विवेदी, चंदन आदि मौजूद रहे।

News : Amar Ujala (9.4.12)
UPTET Maharajganj : टीईटी मेरिट के आधार पर हो भर्ती

वक्ता बोलेयूपी बोर्ड वाले जाएंगे पिछड़
महराजगंज। सदर बीआरसी परिसर में रविवार को टीईटी उत्तीर्ण एकता मोर्चा की बैठक आयोजित की गई। इसमें एकेडमिक मेरिट के आधार पर शिक्षकों की तैनाती करने पर सवालिया निशान लगाते हुए टीईटी अंक के आधार पर नियुक्ति करने की मांग की गई।
बैठक में वक्ताओं ने कहा कि यूपी बोर्ड में नंबर बहुत कम मिलते हैं। इससे पास अभ्यर्थी नंबर पाने के मामले मे केन्द्रीय बोर्ड की अपेक्षा काफी पीछे रहता है। इस कारण एकेडमिक मेरिट के आधार पर चयन अब प्रासंगिक नहीं रह गया है इस मामले में हाईकोर्ट की डबल बेंच ने सोमवार से शुरू हो रहे सप्ताह में प्राथमिकता के आधार पर इस मामले को निस्तारित करने का आदेश दिया है। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष महेन्द्र कुमार वर्मा और संचालन राजकुमार पटेल ने किया। 
इस मौके पर सुनील वर्मा, प्रवीण पटेल, अखिलेश प्रजापति, अखिलेश पटेल, आनंद गुप्ता, ईश्वर शरण पटेल, हरी प्रकाश गुप्ता, सुभाष चन्द्र सिंह, अनिल कन्नौजिया, राकेश प्रसाद, मनोज कुमार प्रजापति, उमेश चन्द्र मिश्र और जनार्दन सिंह सहित बहुत से अभ्यर्थी मौजूद रहे।

News : Amar Ujala (9.4.12)

No comments:

Post a Comment